11 Comments

T-26/47 इस तरह से अपना सौदा कर दिया-पूजा भाटिया

हज़रते-मुसहफ़ी की ग़ज़ल जिस ज़मीन को तरह किया गया

रो के इन आँखों ने दरिया कर दिया
अब्र को पानी से पतला कर दिया

हुस्न है इक फ़ित्नागर उसने वहीं
जिसको चाहा उसको रुस्वा कर दिया

तुम ने कुछ साक़ी की कल देखी अदा
मुझको साग़र मय का छलका कर दिया

बैठे बैठे फिर गयीं आँखें मेरी
मुझको इन आँखों ने ये क्या कर दिया

उसने जब मुझपे चलाई तेग़ हाय
क्यों मैं अपना हाथ ऊँचा कर दिया

‘मुसहफ़ी’ के देख यूँ चेहरे का रंग
इश्क़ ने क्या उसका नक़्शा कर दिया

——————————————-

पूजा भाटिया की तरही ग़ज़ल

इस तरह से अपना सौदा कर दिया
मुझ में हिस्सा तेरा दुगना कर दिया

कुछ नहीं था देखना तेरे सिवा
मैंने हर चेहरे को तुझसा कर दिया

वक़्त का दिल आ गया मुझ पर तभी
मैंने सबका काम पक्का कर दिया

दूर तक पानी का सहरा था मगर
प्यास ने पानी को रुस्वा कर दिया

मर रहा था प्यास से सहरा तभी
“रो के इन आँखों ने दरिया कर दिया

फेर ली उसने नज़र जाते हुए
काम उसने मेरा आधा कर दिया

ये उदासी हर तरफ़ बिखरे न सो
नाम इसके एक कमरा कर दिया

उस ने सब रक्खा था सब के वास्ते
हम ने सब कुछ तेरा-मेरा कर दिया

पूजा भाटिया 08425848550

About Lafz Admin

Lafzgroup.com

11 comments on “T-26/47 इस तरह से अपना सौदा कर दिया-पूजा भाटिया

  1. इस तरह से अपना सौदा कर दिया
    मुझ में हिस्सा तेरा दुगना कर दिया
    कुछ नहीं था देखना तेरे सिवा
    मैंने हर चेहरे को तुझसा कर दिया
    वक़्त का दिल आ गया मुझ पर तभी
    मैंने सबका काम पक्का कर दिया
    दूर तक पानी का सहरा था मगर
    प्यास ने पानी को रुस्वा कर दिया
    वाह पूजा जी बहुत सूंदर मुबारक हो

  2. ये उदासी हर तरफ़ बिखरे न सो
    नाम इसके एक कमरा कर दिया

    बहुत खूब पूजा जी , शानदार ग़ज़ल
    मुबारकबाद
    सत्य चंदन

  3. ये उदासी हर तरफ़ बिखरे न सो
    नाम इसके एक कमरा कर दिया

    Very nice pooja ji….is shernke liye dil se daad….
    Regds..

  4. Pooja saheba, ek ek sheir qabile tareef.. USNE SAB RAKHA THA SABKE WASTE++HAMNE SAB KUCHH TERA MERA KAR DIYA. KAMAL,WAH

  5. ये उदासी हर तरफ़ बिखरे न सो
    नाम इसके एक कमरा कर दिया
    Bahut achi gazal hui pooja ji
    dili daad qubul kijiye
    SAdar

Your Opinion is counted, please express yourself about this post. If not a registered member, only type your name in the space provided below comment box - do not type ur email id or web address.